Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » मेट्रो में सफर करने वालों को NMRC का तोहफा, टिकट लेने के बाद आधे घंटे की बाध्यता समाप्त

मेट्रो में सफर करने वालों को NMRC का तोहफा, टिकट लेने के बाद आधे घंटे की बाध्यता समाप्त

नोएडा (उत्तम हिन्दू न्यूज): एनएमआरसी ने नोएडा मेट्रो में सफर करने वालों को तोहफा देते हुए टिकट लेने के बाद आधे घंटे में ही ट्रैवल करने की बाध्यता को समाप्त कर दिया है। अब टिकट लेने के बाद बिजनेस आवर्स में कभी भी यात्रा की जा सकेगी। लोग मेट्रो स्टेशन के विंडो टिकट और एनएमआरसी ऐप के जरिए जो टिकट बुक करेंगे, उसे बिजनेस आवर्स के समय वो पूरे दिन में कभी भी टिकट का प्रयोग कर सकते हैं। वो आसानी से घर से टिकट बुक करें और आराम से स्टेशन आकर यात्रा कर सकते हैं।

नोएडा मेट्रो में विंडो टिकट, बार कोड और ऐप के जरिए टिकट बुकिंग की जा सकती है। आधे घंटे की बाध्यता सभी पर लागू थी। लेकिन, अब इस बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है। इसे मेट्रो कार्ड के बराबर कर दिया गया है यानी जैसे कार्ड से आप यात्रा कर सकते हैं, उसी तरह जिस दिन आपने टिकट बुक किया, उस पूरे दिन बिजनेस आवर में प्रयोग कर सकते हैं।

यात्रा को और आसान बनाने के लिए एनएमआरसी और डीएमआरसी एक समान कार्ड लाने की तैयारी में भी है। जिससे दोनों (डीएमआरसी और एनएमआरसी ) में एक साथ यात्रा की जा सकती है। इसके सभी टेक्निकल इश्यू को दूर किया जा चुका है। जल्द ही ये कार्ड आ जाएगा। वहीं, यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं।

वर्तमान में नोएडा मेट्रो में रोजाना करीब 45,881 लोग सफर कर रहे हैं। इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। तीन नए रूट बन जाने के बाद ये संख्या लाखों में पहुंच जाएगी। इसमें नोएडा सेक्टर-61 से नॉलेज पार्क-2 (ग्रेनो वेस्ट लाइन), बॉटेनिकल गार्डन से सेक्टर-142 और तीसरी नोएडा डीपो से बोडाकी लाइन। इन तीनों लाइनों पर जल्द काम शुरू होने की उम्मीद है। इसके बाद यात्रा करने वाले लोगों को और फायदा होगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd