Sunday, April 14, 2024
ई पेपर
Sunday, April 14, 2024
Home » अब अमृतसर में अच्छी राजनीति और अच्छी सोच का समर्थन करने के लिए हर अच्छे व्यक्ति को आगे आना चाहिए: तरनजीत सिंह संधू

अब अमृतसर में अच्छी राजनीति और अच्छी सोच का समर्थन करने के लिए हर अच्छे व्यक्ति को आगे आना चाहिए: तरनजीत सिंह संधू

-गुरु की नगरी को अब अच्छे हाथों में देने के लिए आगे आएं: तरनजीत सिंह संधू

-मैं प्रधानमंत्री मोदी से अमृतसर के लिए विशेष पैकेज लाऊंगा’

-2027 में हम गांधी मैदान में पहला आईपीएल मैच भी आयोजित करेंगे 

-राजदूत संधू ने कहा, अगर इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन सकता है तो अमृतसर क्यों नहीं?

अमृतसर (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमृतसर की राजनीति में अच्छी सोच आ गई है। अमृतसर के लिए बड़ी उम्मीद बन चुके भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने सभी को अमृतसर में अच्छी राजनीति और अच्छी सोच के समर्थन के लिए आगे आने का आह्वान किया है। संधू, जिनके पास अमृतसर के लिए एक अच्छी योजना, एक अच्छी नीति और एक अच्छी विचारधारा है और जिनके पास हर मुद्दे का स्पष्ट और उचित समाधान है, अमृतसर के विकास के लिए उनके द्वारा शुरू की गई मुहिम को आज न्यू अमृतसर में भारी समर्थन मिला है।

यहां विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए सरदार तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रगतिशील नेतृत्व में 10 साल तक काम किया है, मुझे प्रधानमंत्री मोदी पर पूरा भरोसा है, आने वाली सरकार भी बीजेपी की होगी. तब प्रधानमंत्री की ओर से अमृतसर के लिए विशेष पैकेज लाया जाएगा। जिससे शहर फिर से देश के शीर्ष शहरों में गिना जाएगा। माझे की अब धोखा नहीं मिलेगा। बल्कि हम लोगों के विकास और आर्थिक मजबूती की ऐसी कहानी लिखेंगे, जिससे यह दुनिया के मानचित्र पर फिर उभरेगा।

सरदार संधू ने अपने भाषणों में अन्य नेताओं की तरह छोटी-मोटी बातें करने की बजाय व्यावहारिक पहलुओं पर प्रकाश डाला और कहा कि शहर हर दृष्टि से समृद्ध है। यहां एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. यदि इसका उपयोग कार्गो को बढ़ावा देने और व्यापारियों और किसानों के माल को खाड़ी और अमेरिका तक पहुंचाने में किया जाए तो लोगों की आय कई गुना बढ़ सकती है। यहां से देश-विदेश से हवाई कनेक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यहां रोजाना 1.5 लाख लोग धार्मिक यात्रा और पर्यटन के लिए आते हैं, इसे पर्यटन उद्योग में बदलने की जरूरत है और युवाओं को स्टार्टअप से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है. उन्हें बेहतर और व्यावसायिक शिक्षा दी जानी चाहिए, उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच अब कई क्षेत्रों में साझेदारी है. अमेरिका भारत में स्वास्थ्य, सेमीकंडक्टर, रक्षा, नई तकनीक जैसे क्षेत्रों में निवेश कर रहा है। यह निवेश अमृतसर भी लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर के हालात के बारे में हम सब जानते हैं. सवाल यह है कि अगर इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन सकता है तो अमृतसर क्यों नहीं बन सकता? मुझे विश्वास है कि 2027 में जब हम अमृतसर का 450वां स्थापना दिवस मनाएंगे तो यह शहर इंदौर से भी ज्यादा सुंदर और स्वच्छ होगा। 2027 में हम गांधी मैदान में पहला आईपीएल मैच भीआयोजित करेंगे. हमे अमृतसर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास खोलने का समर्थन मिला है, हमें यहां वीजा मिलेगा। आप युवाओं के बारे में बहुत बातें करते हैं, लेकिन पंजाब के युवा विदेश जाने का इरादा रखते हैं। फिर नशा की समस्या है. अगली पीढ़ी के लिए कौशल विकसित करना हमारा कर्तव्य है जो उन्हें नौकरी पाने में मदद करेगा। हम पिछले 4 वर्षों में ये सभी नौकरियां भारत में लाए हैं, इसलिए मुझे विश्वास है कि मैं अपने संपर्कों के माध्यम से विदेशी कंपनियों को अमृतसर लाऊंगा। बड़ी कंपनियों के कई सीईओ पंजाब और भारत से हैं। वे मेरे परिचित हैं. उन्हें प्रोत्साहित कर यहां लाया जायेगा. स्थानीय स्तर पर युवाओं के लिए अवसर पैदा करेंगे।

इस मौके पर गुरकंवल सिंह, राजीव ठुकराल, वरिंदर स्वीटी, गुप्तेश्वर बावा, अमरेंद्र वरैच, आस दीप सिंह, सतिंदर ढिल्लों, अमरदीप सिंह, एस.के. धीर, एस. संधू, राजबीर सिंह, अजय सूरी, गुरप्रीत सिंह, नरेश मेहरा, विपिन राही, गुरिंदर शर्मा, सुनील शर्मा, बलकार सोहल, बसंत सिंह, परमिंदर सिंह, सुरिंदर शर्मा, रजनीश कुमार, जसपाल सिंह, रोहित मेहता, विनीत शर्मा, राजदीप सिंह, जगप्रीत सिंह, अनिल मल्होत्रा, महेंद्र सिंगारी, रमन सहगल, कमल कपूर, सरूप पन्नू, रमेश कपूर, सुमित शर्मा, गुरुमीत नागी, संदीप बेदी, मनदीप रोजर, गुरतेज पाल सिंह और अन्य मौजूद थे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd