Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » एक तरफ चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे रहे, दूसरी तरफ किसानों के रास्ते रोक रहे : डा. सुशील गुप्ता

एक तरफ चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे रहे, दूसरी तरफ किसानों के रास्ते रोक रहे : डा. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़/धरणी- आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. सुशील गुप्ता ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय से प्रैस वार्ता की। उनके साथ किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप भांभू और उपाध्यक्ष प्रवीण घुसकानी मौजूद रहे। उन्होंने कहा की एक तरफ केंद्र सरकार एमएस स्वामीनाथन और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न के सम्मान से नवाज रही है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन किसान कौम के लिए समर्पित कर दिया। वहीं आज हरियाणा में किसानों को पूरी तरह से बंधक बनाने की तैयारी की जा रही है।

एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी किसानों को कुचलने की तैयारी कर रही है। किसानों ने तीन काले कानूनों के खिलाफ लंबा संघर्ष किया। उस संघर्ष में मनोहरलाल खट्टर ने भी इनकी जड़ें चीन और पाकिस्तान में बताई। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार ने 2 साल पहले भी कंटीले तार बिछाए थे, लाठियां भांजी गई थी और उनके रास्ते में सीमेंट के बैरिकेड लगाए गए थे।

दोबारा से फिर मनोहर लाल खट्टर इसी तैयारी में हैं। 750 किसानों ने शहादत दी थी। तब प्रधानमंत्री मोदी ने तीन काले कानूनों को वापस लिया था और एमएसपी की गारंटी को लाने के लिए कानून बनाने का वादा किया था। उन्होंने कहा की देश के किसान प्रधानमंत्री मोदी को उनका वादा याद दिलाने दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन खट्टर सरकार ने बॉर्डर सील कर दिए, सीमेंटेड ब्लॉक लगा दिए। जनता को भारी परेशानी हो रही है, परंतु हरियाणा पुलिस जिस तरीके से सड़कों को अवरूद्ध करने का काम कर रही है, वो निंदनीय है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd