Saturday, February 24, 2024
ई पेपर
Saturday, February 24, 2024
Home » बिहार: विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने पर कांग्रेस के विधायक ने कहा- ‘समझ से परे’

बिहार: विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने पर कांग्रेस के विधायक ने कहा- ‘समझ से परे’

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार में कथित तौर पर टूट की आशंका को लेकर कांग्रेस के 19 में से 16 विधायकों को हैदराबाद ले जाया गया है। हैदराबाद नहीं गए कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ सौरव का मानना है कि अभी कोई कारण समझ में नहीं आता है कि विधायकों को क्यों ले जाया गया।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि हो सकता है सरकार बनी है, इसलिए घुमाने ले गए होंगे।

सौरव ने साफ शब्दों में कहा कि अभी शादी ब्याह का मौसम है, प्रतिदिन कई जगह जाना पड़ता है। क्षेत्र में जो समस्याएं हैं, उसका निराकरण करवाना भी मेरी प्राथमिकता है।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि उन्हें भी जाने के लिए कहा गया था, लेकिन साफ मना कर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि मेरी समझ से अभी कोई कारण नहीं लगता है कि विधायकों को ले जाया जाए।

विधायकों के टूटने की आशंका से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि टूट की संभावना या प्रयास तब होता है जब बहुमत नहीं हो। साफ है कि एनडीए के पास बहुमत है। और यह कोई अभी की बात नहीं है इससे पहले भी जदयू जिधर गई, उधर बहुमत हो गया।

उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसा होगा तो मैं भी घूमने चला जाऊंगा।

रविवार को बिहार में कांग्रेस के अधिकांश विधायकों को दिल्ली से हैदराबाद ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पार्टी के कुल 19 विधायकों में से कम से कम 16 विधायक राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे और उन्हें हैदराबाद के बाहरी इलाके रंगारेड्डी जिले के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया और उनके 11 फरवरी तक वहां रहने की संभावना है।

कांग्रेस के तीन विधायक सिद्धार्थ सौरव, आबिदुर रहमान और विजय शंकर दुबे नहीं गए हैं। हाल ही में बनी एनडीए की सरकार को 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में विश्‍वास मत हासिल करना है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd