Monday, April 15, 2024
ई पेपर
Monday, April 15, 2024
Home » चार में से एक यूट्यूब क्रिएटर शॉर्ट्स के जरिए कमा रहा पैसा, अब भी उठा सकते हैं फायदा

चार में से एक यूट्यूब क्रिएटर शॉर्ट्स के जरिए कमा रहा पैसा, अब भी उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): चार में से एक से अधिक यूट्यूब क्रिएटर्स (निर्माता), जो इसके विज्ञापन साझाकरण कार्यक्रम का हिस्सा हैं, अब शॉर्ट-फॉर्म वीडियो सर्विस शॉर्ट्स के जरिए पैसा कमा रहे हैं। कंपनी ने यह जानकारी दी। पिछले साल शॉर्ट्स पर राजस्व शेयरिंग शुरू करने के बाद से यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) में 25 प्रतिशत से अधिक चैनल अब राजस्व स्ट्रीम के माध्यम से कमाई कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि 80 प्रतिशत से ज्यादा शॉर्ट्स पात्रता सीमा को पूरा करके वाईपीपी में शामिल होने वाले क्रिएटर, अब यूट्यूब पर अन्य वाईपीपी मुद्रीकरण फीचर्स के माध्यम से भी कमाई कर रहे हैं।” कंपनी ने बताया, “इसका मतलब है कि शॉर्ट्स क्रिएटर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर अन्य तरीकों से कमाई करने के दरवाजे खुल रहे हैं और वे फायदा देख रहे हैं।”

यूट्यूब ने पिछले तीन वर्षों में क्रिएटर्स, आर्टिस्ट और मीडिया कंपनियों को 70 अरब डॉलर का भुगतान किया है। कंपनी ने कहा, ”शॉर्ट्स पर हर दिन औसतन 70 अरब से ज्यादा व्यूज और पैसे कमाने के नए रास्ते के साथ शॉर्ट्स कम्युनिटी क्रिएटिविटी के नए रूपों और मंच पर नई आवाजों के साथ फलने-फूलने लगा है।” एलन चिकिन चाउ ने कहा कि शॉर्ट्स पर राजस्व बंटवारे ने वास्तव में गेम को बदल दिया है। एलन चिकिन चाउ के 3.87 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd