Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » Operation ajay : इजरायल से 235 यात्रियों को लेकर भारत पहुंचा विमान, भारतीय नागरिकों ने लगाए ‘वंदे मातरम’ के नारे

Operation ajay : इजरायल से 235 यात्रियों को लेकर भारत पहुंचा विमान, भारतीय नागरिकों ने लगाए ‘वंदे मातरम’ के नारे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इजराइल और हमास के बीच भयंकर युद्ध जारी है। इस बीच इजराइल में दूसरे देशों के भी नागरिक फंसे हुए हैं। जिन्हें सही सलामत अपने-अपने घर पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, भारत के भी कई नागरिक इजराइल में फंसे हुए हैं। जिन्हें बचाने के लिए भारत की ओर से ऑपरेशन अजय चलाया गया है। इस ऑपरेशन के माध्यम से भारत सरकार द्वारा इजराइल में फंसे हुए लोगों को सकुशल भारत लाया जा रहा है।

Operation ajay  : वहीं, आज सुबह ऑपरेशन अजय के तहत इजराइल से 235 भारतीय नागरिकों को लेकर आ रही दूसरी फ्लाइट में यात्रियों ने ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए। बता दें कि फ्लाइट आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी थी। ऑपरेशन अजय की दूसरी फ्लाइट शनिवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इस विमान में 235 भारतीय नागरिक सवार थे, जिन्हें इजरायल से सुरक्षित वापस लाया गया है। ऑपरेशन अजय के तहत अब तक 447 भारतीयों की इजरायल से निकासी हुई है।

केंद्रीय राज्य मंत्री राजकुमार रंजन ने एयरपोर्ट पर इजरायल से वापस लौटे लोगों का स्वागत किया। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि दूसरी फ्लाइट से लौटे लोगों का स्वागत किया। भारतीय नागरिकों ने इजरायल से वापस लाने के लिए भारत सरकार का आभार जताया। बता दें कि ऑपरेशन अजय के तहत दूसरी फ्लाइट ने स्थानीय समयानुसार (इजरायल) शुक्रवार रात 11.02 बजे उड़ान भरी थी। इजरायल से भारतीयों को निकालने का अभियान अभी जारी रहेगा। इजरायल में करीब 18,000 भारतीय नागरिक रहते हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd