Sunday, April 14, 2024
ई पेपर
Sunday, April 14, 2024
Home » आईपीएल 2024 : पंत और स्टब्स के पचासे बेकार गए, केकेआर की डीसी पर 106 रन की बड़ी जीत

आईपीएल 2024 : पंत और स्टब्स के पचासे बेकार गए, केकेआर की डीसी पर 106 रन की बड़ी जीत

विशाखापत्तनम (उत्तम हिन्दू न्यूज): एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में बुधवार को आईपीएल 2024 के 16वें मैच में कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए मनोरंजक अर्द्धशतक बनाए, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 106 रनों की बड़ी जीत के साथ अपना विजयी क्रम जारी रखा। 273 रनों का पीछा करना डीसी के लिए मुश्किल काम था, लेकिन पंत ने 25 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके लगाकर 55 रन बटोरे। जबकि स्टब्स ने 32 गेंदों में आठ चौके लगाए, जिससे 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑल आउट होने से पहले मेजबान टीम को 54 रन बनाने में मदद मिली।

अपने बल्लेबाजों द्वारा 272 रन बनाने के बाद केकेआर की ओर से मिशेल स्टार्क और वैभव अरोड़ा से लेकर आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन की प्रभावी गेंदबाजी ने सुनिश्चित किया कि मेहमान टीम की 106 रन की जीत अब उन्हें अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर ले जाएगी। यह पहली बार है कि केकेआर ने लगातार तीन जीत के साथ आईपीएल सीजन की शुरुआत की है।

इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अरोड़ा को लाने का कदम केकेआर के लिए फायदेमंद रहा, क्योंकि उन्होंने पृथ्वी शॉ को हटा दिया, जो एक बेहतरीन लो कैच लेकर मिड-ऑन पर कैच आउट हुए थे। स्टार्क ने सीजन का अपना पहला विकेट मिचेल मार्श के रूप में लिया, जिन्होंने स्क्वायर-ड्राइव किया, लेकिन सीधे कवर-पॉइंट पर मारा। जब अभिषेक पोरेल ने शॉर्ट फाइन लेग पर टॉप-एज पुल किया, तब अरोड़ा दूसरा विकेट लेने में कामयाब हो गए। स्टार्क को भी दूसरा विकेट मिला, जब डेविड वार्नर ने उनके स्टंप को काट दिया, जिससे डीसी का स्कोर 33/4 हो गया।

स्टब्स ने अरोड़ा की गेंद पर लगातार चार चौकों के साथ शुरुआत की और चक्रवर्ती का स्वागत मिड-विकेट और मिड-ऑन पर छक्कों के साथ किया और पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए अर्धशतक पूरा किया। हालांकि स्पिनरों ने डीसी के स्कोरिंग पर ब्रेक लगा दिया, लेकिन पंत ने वेंकटेश अय्यर से 28 रन ले लिए। उन्होंने छक्कों के लिए ट्रेडमार्क हुक और पिक-अप शॉट लगाए, जबकि फ्लिकिंग, स्लाइसिंग, व्हिपिंग और चार चौके मारे, जिसमें 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा करना भी शामिल था।

लेकिन चक्रवर्ती पंत पर तब हावी हो गए, जब उन्होंने स्लॉग-स्वीप का सही समय नहीं निकाला और कवर पर कैच दे दिया। इसके बाद स्पिनर ने अगली ही गेंद पर अक्षर पटेल को आउट कर दिया। चक्रवर्ती द्वारा आउट होने से पहले स्टब्स ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए दो छक्के और एक चौका लगाया। नरेन, अरोड़ा और रसेल ने बाकी तीन विकेट लेकर केकेआर को बड़ी जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर : कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 272/7 (सुनील नरेन 85, अंगकृष रघुवंशी 54; एनरिक नॉर्टजे 3-59, इशांत शर्मा 2-43) ने दिल्ली कैपिटल्स को 17.2 ओवर में 166 (ऋषभ पंत 55, ट्रिस्टन स्टब्स 54, वैभव) अरोड़ा 3-27, वरुण चक्रवर्ती 3-33) 106 रन से हराया।

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd