Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » PM मोदी आज से UAE दौरे पर, अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन, देखें पूरा शेड्यूल

PM मोदी आज से UAE दौरे पर, अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन, देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं। वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता करेंगे और अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। विदेश मंत्रालय की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह यात्रा 2015 के बाद से संयुक्त अरब अमीरात की 7वीं यात्रा होगी। यूएई की इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात में 13 और 14 फरवरी को कब-क्या करेंगे.

13 फरवरी का संभावित शेड्यूल
11.30 बजे पीएम मोदी दिल्ली से यूएई के लिए रवाना होंगे।
शाम 4 बजे पीएम मोदी आबू धाबी पहुंचेंगे।
शाम 4 बजे से साढ़े पांच के बीच में आबू धाबी में द्विपक्षीय वार्ता होगी।
रात आठ बजे से 9.30 तक अहलान मोदी कम्युनिटी इवेंट होगा, जहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान रहेंगे।

14 फरवरी का शेड्यूल
आबू धाबी में सुबह 9.20 बजे विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग होगी।
1.50 से 2.10 बजे तक पीएम मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में हिस्सा लेंगे।
शाम 6 बजे से 9 बजे रात तक के कार्यक्रम में पीएम मोदी यूएई के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

PM Modi will inaugurate the first Hindu temple in Abu Dhabi : जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से भी मुलाकात करेंगे। उनके निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी दुबई में आयोजित होने वाले वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लेंगे और शिखर सम्मेलन में एक विशेष संबोधन देंगे। पीएम मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे, साथ ही वह जायद स्पोर्ट्स सिटी में एक कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd