Sunday, April 14, 2024
ई पेपर
Sunday, April 14, 2024
Home » पीएम मोदी ने संदेशखाली पीड़ित भाजपा प्रत्याशी से बात की:शक्ति स्वरूपा बताया

पीएम मोदी ने संदेशखाली पीड़ित भाजपा प्रत्याशी से बात की:शक्ति स्वरूपा बताया

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार और संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा से फोन पर बातचीत की। इस दौरान पीएम ने रेखा पात्रा से चुनाव अभियान की तैयारियों समेत कई मुद्दों पर बात की।

प्रधानमंत्री ने उन्हें “शक्ति स्वरूपा” कहकर संबोधित किया। रेखा पात्रा ने उन्हें संदेशखाली में महिलाओं की कठिनाइयों के बारे में जानकारी दी। बातचीत में पीएम रेखा पात्रा से कह रहे हैं कि वह एक बड़ा दायित्व निभाने जा रही हैं, उन्हें कैसा लग रहा है। इस पर भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। पीएम का हाथ उनके और संदेशखाली की महिलाओं के सिर पर है, ऐसे में वह उन लोगों के लिए भगवान के समान हैं। उन्होंने कहा, “ऐसा लग रहा है कि राम जी हमारे साथ हैं और राम जी का हाथ हमारे सिर पर है।” इस पर पीएम ने कहा कि बल्कि “इन माताओं-बहनों का हाथ मेरे सिर पर है”। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हे जानकारी है कि वह पश्चिम बंगाल में विपरीत राजनीतिक परिस्थितियों में भी प्रचार कर रही हैं। रेखा पात्रा ने पीएम मोदी को बताया कि उनके साथ जो घटना घटी थी, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण थी। केवल संदेशखाली ही नहीं, पूरे बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र की मां-बहनें इसका शिकार हुई हैं। भाजपा उम्मीदवार ने बताया कि वह 2011 से वोट नहीं दे पाई हैं। वह चाहती हैं कि पूरी सुरक्षा में इस चुनाव में मतदान कर पाएं। पीएम ने कहा कि आपकी बात चुनाव आयोग तक जरूर पहुंचेगी और चुनाव आयोग पूरा प्रबंध करेगा कि सभी मतदाता सुरक्षित मतदान कर सकें।

रेखा पात्रा ने बताया कि जब उनका नाम भाजपा उम्मीदवार के तौर पर घोषित हुआ तो तृणमूल कांग्रेस समर्थक कुछ मां-बहनों ने उनका विरोध किया। लेकिन, अब उन्होंने भी बात को समझा है। वह अब माफी मांग रही हैं। ऐसे में वह सबके लिए लड़ेंगी।

पीएम ने कहा कि यह सब सुनकर उन्हें लगता है कि भाजपा ने उनको उम्मीदवार बनाकर बहुत बड़ा काम किया है क्योंकि राजनीति में ऐसे कम लोग होते हैं जो यह कहते हैं कि जिन्होंने उसका विरोध किया है उसका भी भला हो। जब जानेगा तो सारा देश उन पर गर्व करेगा।

प्रधानमंत्री ने जब उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद बशीरहाट के माहौल के बारे में पूछा तो रेखा पात्रा ने कहा कि वह उनके घर की बेटी हैं. चुनाव में उन्हें सबका समर्थन मिलेगा। “मैं लड़की हूं, किसी के घर की बेटी, बहू हूं।” साथ ही मैं चाहती हूं कि यहां कि महिलाओं के लिए ऐसा कुछ करूं जिससे उन्हें काम के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

पीएम ने भाजपा उम्मीदवार से कहा कि उनका आत्मविश्वास देखकर लगता है कि वह चुनाव जीतकर दिल्ली जरूर पहुंचेंगी। उन्होंने कहा, “आपने संदेशखाली में जो इतनी बड़ी लड़ाई लड़ी है। आप शक्ति स्वरूपा हैं। आपने इतने ताकतवर लोगों को जेल भेज दिया।”

रेखा पात्रा ने कहा कि संदेशखाली की मां-बहनों का समर्थन था, इसलिए वह यह कर पाईं, और आगे भी उनके समर्थन से ही आगे चलेंगी। उनको साथ लेकर ही आगे भी चलते रहना है। उन्होंने कहा, “आपके रूप में राम जी की तरह एक भाई और एक पिता मिला है। हम एक छोटी बेटी की तरह आपके साथ रहेंगे।”

आखिर में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी हिम्मत देखकर ईश्वर भी उनके साथ रहेगा। वह हर नागरिक और नारी सम्मान की चिंता कर रही हैं। उनमें एक लोक प्रतिनिधि बनने के सारे गुण हैं, भले वह गरीब परिवार से हैं। उन्होंने रेखा पात्रा को शुभकामनाएं देकर बातचीत समाप्त की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए जारी पांचवीं सूची में रेखा पात्रा का नाम है। पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। वह संदेशखाली में महिलाओं के आंदोलन का चेहरा बनीं। ऐसे में भाजपा ने रेखा पात्रा को टिकट देकर बड़ा दांव खेला है। संदेशखाली, जो लंबे समय से चर्चा के केंद्र में रहा है, वह भी इसी बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में आता है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के खिलाफ सबसे पहले आवाज बुलंद करने वाली रेखा पात्रा ही थीं। संदेशखाली में शाहजहां के खिलाफ हुए आंदोलन का वह प्रमुख चेहरा थीं। शेख शाहजहां पर उन्होंने यौन उत्पीड़न करने और जमीन कब्जाने का आरोप लगाया था।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd