Wednesday, February 28, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 28, 2024
Home » कंटीले तार और सिमेंटिड बैरिकेड लगाकर पंजाब बॉर्डर सील, सिक्स लेयर की सुरक्षा इंतजाम

कंटीले तार और सिमेंटिड बैरिकेड लगाकर पंजाब बॉर्डर सील, सिक्स लेयर की सुरक्षा इंतजाम

पिहोवा/विनायक दत्त शर्मा – एमएसपी गारंटी की मांग को लेकर 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच से प्रशासन पूरी तरह सतर्क है,किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस तैयार है। स्थानीय पुलिस कर्मचारियों द्वारा लगातार स्थिति पर नजर रखी जा रही है,वहीं पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरीया,उपायुक्त कुरुक्षेत्र शांतनु शर्मा , डीएसपी पिहोवा रजत गुलिया सहित सभी अधिकारी खुद बॉर्डर पर जाकर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं।

पिहोवा से सटे पंजाब बार्डरों टयुकर,अधोया आदि को आवाजावी के लिए पुरी तरह से बन्द कर दिया गया है। पिहोवा पटियाला मार्ग पर टयुकर से आगे मारकण्डा मन्दिर के साथ पंजाब की ओर स्थित पुल को पुलिस द्वारा पूरी तरह से बन्द कर दिया गया है। पिहोवा से पटियाला जाने वाले वाहनों को बेरिकेट लगाकर टयुकर गांव की तरफ डायवर्ट कर दिया।

मारकण्डा पुल पर 6 लेयर बेरिकेट लगाकर किसानों को रोकने के लिए पुल पर आवाजावी बिल्कुल बन्द हैं। पटियाला से आने वाले तथा टयुकर से पटियाला जाने के लिए वाहन चालक ग्रामीण रास्तों के जरिये अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। पिहोवा से पटियाला की तरफ जो लोग बस से सफर करते हैं और उनके आशियाने पुल से पार हैं,वह लोग टयुकर बस से उतरकर लगभग दो किलोमीटर का सफर पैदल तय करके पुल के दूसरी तरफ जाकर अपने अपने स्थानों तक पहुंच रहे हैं। पटियाला से पिहोवा की तरफ आने वाले लोग पुल से पहले ही अपने वाहन खड़े करके पैदल पुल क्रॉस करके अपने निजी कार्यों के लिए हरियाणा बॉर्डर पार करते देखे गए।

लोगों का कहना है कि किसानों के अल्टीमेटम के बाद पुलिस द्वारा रास्ते बंद करने से आमजन बहुत ज्यादा परेशान है। एमरजेंसी अपने निजी कार्यों को जाने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय प्रशासन द्वारा मौके पर जेसीबी मशीन,फायर ब्रिगेड की गाड़ी का भी प्रबंध किया गया था।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd