Thursday, June 8, 2023
ई पेपर
Thursday, June 8, 2023
Home » आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब DGP ने दी सफाई, बोले- सिद्धू मूसेवाला को कभी गैंगस्टर नहीं कहा

आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब DGP ने दी सफाई, बोले- सिद्धू मूसेवाला को कभी गैंगस्टर नहीं कहा

चंडीगढ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी.के. भावरा ने सोमवार को अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी सिद्धू मूसेवाला को गैंगस्टर नहीं कहा। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक दिन पहले डीजीपी द्वारा मूसेवाला पर दिए गए एक बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है। अपने बयान को स्पष्ट करते हुए डीजीपी ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के लिए उनके मन में सबसे ज्यादा सम्मान है और वह पंजाब के एक प्रसिद्ध कलाकार और सांस्कृतिक प्रतीक थे।

Number of murders in Punjab has reduced: DGP VK Bhawra - Hindustan Times

डीजीपी ने कड़े शब्दों में हत्या की निंदा की और कहा कि जांच जारी है और अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। डीजीपी भावरा ने आगे कहा कि उन्होंने कभी भी यह नहीं कहा कि मूसेवाला एक गैंगस्टर था या गैंगस्टरों से जुड़ा था। डीजीपी ने आगे कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से गोल्डी बरार ने जिम्मेदारी ली है। जांच में हत्या के सभी पहलुओं की जांच की जाएगी।

No fear of law': Oppn slams AAP after Punjabi singer Sidhu Moose Wala  killed | Latest News India - Hindustan Times

डीजीपी ने कहा कि उन्हें मीडिया के एक वर्ग द्वारा गलत तरीके से पेश किया गया है और वह मूसेवाला का बहुत सम्मान करते हैं। सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम समय में रविवार को दिनदहाड़े मानसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह महिंद्रा थार एसयूवी में सवार थे, जब हमलावरों ने सिंगर और उनके दो दोस्तों पर 20 से अधिक राउंड फायर किए, उनके दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि मूसेवाला को सात-आठ गोलियां लगीं।

मूसेवाला को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मानसा अस्पताल के सिविल सर्जन ने कहा कि मूसेवाला को मृत लाया गया, जबकि दो अन्य को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा पूर्व विधायकों, दो तख्तों के जत्थेदारों, डेरों के प्रमुखों और पुलिस अधिकारियों सहित 420 से अधिक लोगों की सुरक्षा वापस लेने के आदेश के एक दिन बाद हुई है।

Punjabi singer Sidhu Moose Wala shot dead day after security withdrawn -  India News

उनके चार बंदूकधारियों में से दो को नए सरकारी आदेश के साथ वापस ले लिया गया था। जब वारदात हुई, तब मूसेवाला बिना सुरक्षा के थे। उनकी गाड़ी बुलेट प्रूफ भी नहीं थी। पुलिस ने बताया कि आम तौर पर वह आने-जाने के लिए बुलेट प्रूफ टोयोटा फॉर्च्यूनर का इस्तेमाल करते थे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd