Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट-40 किमी. की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट-40 किमी. की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश के कई राज्यों में मौसम ने एकदम से करवट ले ली है। इसी बीच मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में गुरुवार को बारिश के साथ-साथ ओले पड़ने की संभावनाएं जताई है। इसके लिए IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच सुबह से पंजाब के कुछ जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के कहना है कि यह सिलसिला 2 दिन तक जारी रहेगा। बारिश के चलते हीट लॉक के कारण दिन के अधिकतम तापमान में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिल रहा, लेकिन न्यूनतम तापमान में आज गिरावट देखने को मिलेगी।

Heavy rain in punjab haryana himachal imd issues yellow alert : मौसम विभाग की तरफ से जारी येलो अलर्ट के अनुसार आने वाले कुछ घंटों तक पंजाब के कई जिलों में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। इन जिलों में मौसम विभाग ने सचेत रहने की हिदायत दी है। इतना ही नहीं, यहां 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। आने वाले दिनों में अब पंजाब के तापमान में गिरावट दर्ज होगी और ठंड व ठिठुरन बढ़ेगी।

इस बारिश के बाद अब मौसम साफ होने का अनुमान है, लेकिन इसके बाद दिन के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे रातें ठंडी होने लगेंगी। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब के अधिकतर शहरों के न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जाएगी, जो अभी सामान्यता 10 डिग्री के करीब दर्ज किया जा रहा है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd