Thursday, February 22, 2024
ई पेपर
Thursday, February 22, 2024
Home » लोकसभा में नियम 193 और राज्यसभा में नियम 176 के तहत राम मंदिर पर होगी चर्चा : मेघवाल

लोकसभा में नियम 193 और राज्यसभा में नियम 176 के तहत राम मंदिर पर होगी चर्चा : मेघवाल

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शनिवार को संसद के कामकाज के एजेंडे के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि आज लोकसभा में नियम 193 और राज्य सभा में नियम 176 के तहत राम मंदिर निर्माण के ऐतिहासिक महत्त्व और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि सदस्य (सांसद) अपने-अपने विचार रखेंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है जिस तरह से कल श्वेत पत्र पर लोकसभा में अच्छी चर्चा हुई है,उसी तरह से आज भी इस पर ( राम मंदिर ) अच्छी चर्चा होगी। हालांकि क्या इस चर्चा का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे,इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि चर्चा होगी और नियमों के अनुसार इस बारे में ( जवाब कौन देगा ) पीठ तय करेगा। आपको बता दें कि,मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र का आखिरी दिन शनिवार को संसद भवन भी पूरी तरह से राममय होने जा रहा है।

लोकसभा के एजेंडे के अनुसार, आज सदन में नियम 193 के तहत अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी। भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह राम मंदिर को लेकर सदन में प्रस्ताव पेश करेंगे जिसका अनुमोदन शिवसेना (शिंदे गुट) के सांसद श्रीकांत एकनाथ शिंदे द्वारा किया जाएगा।

वहीं उच्च सदन राज्यसभा में भी शनिवार को अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी। राज्यसभा में नियम 176 के तहत अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी। राज्यसभा में सुधांशु त्रिवेदी यह प्रस्ताव पेश करेंगे जिसका समर्थन डॉ के.लक्ष्मण और राकेश सिन्हा करेंगे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd