Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » Reliance Industries… रिलायंस ने रचा इतिहास, मार्केट कैप 20 लाख करोड़ के पार

Reliance Industries… रिलायंस ने रचा इतिहास, मार्केट कैप 20 लाख करोड़ के पार

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज)- रिलायंस इंडस्ट्री ने नया मुकाम हासिल कर लिया है। कंपनी का मार्केट कैप 20 लाख करोड़ रुपए के पार निकल गया है। रिलायंस यह मुकाम हासिल करने वाली भारत की पहली कंपनी बन गई है। मंगलवार को कंपनी के शेयर ने 2,958 रुपए का ऑल टाइम हाई बनाया जिस कारण कंपनी का मार्केट कैप बढ़ा है। दो सप्ताह में RIL की मार्केट वैल्यू 1 लाख करोड़ रुपए बढ़ी है। 29 जनवरी को कंपनी का मार्केट कैप 19 लाख करोड़ रुपए के आंकड़े पर पहुंचा था।

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में कारोबार शुरू होते ही रिलायंस के शेयरों (Reliance Stocks) में तेजी शुरू हो गई थी और कुछ ही देर में ये 2 फीसदी तक उछलकर 2958 रुपये के लेवल पर पहुंच गए, जोकि इसका ऑल टाइम हाई लेवल भी है। शेयर की कीमतों में आए इस उछाल के साथ ही कंपनी का मार्केट कैप भी 20 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों में पिछले एक साल से ही तेजी का रुख है। कंपनी के शानदार प्रदर्शन के चलते पिछले 12 महीनों में शेयर लगभग 40 फीसदी ऊपर गए हैं। इसमें अच्छा खासा योगदान आरआईएल की सब्सिडरी जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) का है। जिओ का मार्केट कैप इस दौरान 1.70 लाख करोड़ रुपये बढ़ा है. यह डीमर्जर से पहले के रेट पर पहुंच चुका है।

 

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd