Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » सीएम की रेसः तेलंगाना में रेवंत रेड्डी होंगे सीएम,मध्यप्रदेश में शिवराज बोले-मैं सीएम की रेस में नहीं

सीएम की रेसः तेलंगाना में रेवंत रेड्डी होंगे सीएम,मध्यप्रदेश में शिवराज बोले-मैं सीएम की रेस में नहीं

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज)-पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद सीएम की रेस शुरू हो गई है। इसी बीच तेलंगाना में तय हो गया है कि कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी तेलंगाना के मुख्यमंत्री होंगे। राहुल गांधी ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। राहुल ने कहा कि रेवंत रेड्डी को तेलंगाना में सीएम पद के लिए चुना गया है।

Madhya Pradesh Election 2023: शिवराज बार-बार क्यों दे रहे विदाई के संकेत? -  shivraj singh chouhan mp assembly election 2023 madhya pradesh chunav ntc -  AajTak

मंगलवार को दिल्ली में हुई पार्टी की बैठक में यह फैसला लिया गया, जिसमें राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई सीनियर नेता मौजूद थे। वहीं, मध्य प्रदेश में मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने एक वीडियो जारी करते हुए साफ किया है कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। उनके इस बयान ने सियासी तौर पर हलचल मचा दी है। उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि मैं सीएम की रेस में नहीं हूं, मैं न पहले सीएम पद का दावेदार था, न अब हूं। मैं सिर्फ पार्टी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी जो भी पद या जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा। इस वीडियो में शिवराज सिंह चौहान ने अपना नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया और कहा है कि जो भी काम दिया जाएगा उसे अच्छी तरह से किया जाएगा। राज्य की विधानसभा चुनाव में 230 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी 163 सीटों पर जीती है और कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई है।

इतना ही नहीं तीसरे दल के तौर पर सिर्फ एक सीट आदिवासियों से जुड़े संगठन को मिली है। मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा, मैं छिंदवाड़ा जा रहा हूं। वहां हम सातों विधानसभा की सीटें नहीं जीत पाए हैं। मेरा संकल्प है कि लोकसभा की 29 की 29 सीटें भाजपा जीते और नरेंद्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री बनें।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd