Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » पर्यटकों से भरी बस की ब्रेक फेल होने से सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 40 से ज्यादा घायल

पर्यटकों से भरी बस की ब्रेक फेल होने से सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 40 से ज्यादा घायल

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओडिशा के गंजम जिले के कलिंगा घाट पर बड़ा हादसा हुआ। बस पलट जाने से पश्चिम बंगाल के छह पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक यात्री घायल हो गए। इसकी जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। बस पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर इलाके के पर्यटकों को लेकर कंधमाल जिले के दरिंगबाड़ी से रवाना हुई थी। यह बस विशाखापत्तनम की ओर जा रही थी। इस बस में 70 से ज्यादा लोग सवार थे।

Odisha: 6 killed, over 30 injured as tourist bus overturns in Ganjam

बस चालक का दावा है कि दुर्घटना मंगलवार देर रात ब्रेक फेल होने के कारण हुई। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान बुधवार सुबह तक चला। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की पहचान सुप्रिया डेनरे, संजीत पात्रा, रीमा डेनरे, मौसमी डेनरा, बरनाली मन्ना और स्वप्न गुशैत के रूप में हुई है।

Six West Bengal tourists killed, 45 injured in bus accident at Odisha's  Ganjam- The New Indian Express

घायलों को इलाज के लिए भंजनगर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से 15 को गंभीर हालत के चलते बेरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया। एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा, मरीजों को सर्जरी और आथोर्पेडिक विभागों में भर्ती कराया गया है। सिर में चोट लगने वाली एक महिला को छोड़कर, अन्य की स्वास्थ्य स्थिति अब तक स्थिर है। डॉक्टरों की एक टीम मरीजों का इलाज कर रही है।

Odisha Bus Accident: ओडिशा में बस दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के हावड़ा के 6  लोगों की मौत, 40 घायल, ममता बनर्जी ने जताया शोक | TV9 Bharatvarsh

इस बीच, राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि उन्होंने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और घायल पर्यटकों के स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंजम जिले में हुए भीषण हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ओडिशा के गंजम जिले में एक दुखद दुर्घटना के कारण लोगों की जान जाने से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने ट्वीट किया, इस दुखद घड़ी में, मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd