Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » प्लॉट घोटाले में फरार मनप्रीत बादल को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

प्लॉट घोटाले में फरार मनप्रीत बादल को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्लाट घोटाले में पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। उक्त मामले में फरार चल रहे बिक्रमजीत सिंह शेरगिल और सुपरिंटैंडैंट पंकज भी अगले दिनों में अपनी जमानत याचिका दायर कर सकते हैं।

बता दें, पूरा मामला बठिंडा शहर के मॉडल टाउन में एक प्लॉट की खरीद को लेकर है, जिसमें अनियमितता बरती गई। 24 सितंबर को उनके ऊपर केस दर्ज हुआ था। विजिलेंस की टीमें दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में उनकी तलाश में रेड कर चुकी हैं। वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल में तलाश के बावजूद भी मनप्रीत का सुराग नहीं लगा है। टीम को मनप्रीत की आखिरी लोकेशन दिल्ली की मिली थी। विजिलेंस कोर्ट की ओर से उनका गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है। जिसके बाद अब उनको भगोड़ा घोषित करने की तैयारी चल रही है।

बीजेपी नेता की तलाश में विजिलेंस कई जगह रेड कर चुकी है। फिलहाल विदेश न भाग सकें, इसलिए मनप्रीत का लुक आउट सर्कुलर भी जारी करवा दिया गया है। विजिलेंस को छह राज्यों में रेड के बाद भी मनप्रीत का सुराग नहीं मिल सका है। सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस को पता चला था कि मनप्रीत ने सरेंडर करने की बात रिश्तेदारों को कही थी। बताया जा रहा है कि मनप्रीत केस दर्ज होने से पहले ही गायब हो गए थे। विजिलेंस ने मनप्रीत के लांबी और चंडीगढ़ स्थित घर पर भी रेड की थी। लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।

सूत्रों के मुताबिक मनप्रीत दिल्ली में किसी परिचित के घर ठहरे हैं। उनका फोन बंद है। पता लगा है कि मामले में विजिलेंस कुछ प्रॉपर्टी डीलरों पर भी शिकंजा कस सकती है। विजिलेंस को शक है कि मनप्रीत की कुछ कॉलोनियों को काटने में पर्दे के पीछे से भूमिका हो सकती है। कांग्रेस सरकार के दौरान जिन कॉलोनाइजरों ने कॉलोनी काटने की परमिशन ली थी, वे जांच के दायरे में हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd