Tuesday, April 16, 2024
ई पेपर
Tuesday, April 16, 2024
Home » गैंगस्टरों की हिट लिस्ट में था सिद्धू मूसेवाला का नाम, IB ने दी थी खुफिया रिपोर्ट

गैंगस्टरों की हिट लिस्ट में था सिद्धू मूसेवाला का नाम, IB ने दी थी खुफिया रिपोर्ट

मानसा (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाबी गायक से नेता बने सिद्धू मूसेवाला की मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। मूसेवाला की नृशंस हत्या से ठीक एक दिन पहले उनकी सुरक्षा आधी कर दी गई थी, जबकि खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि गैंगस्टरों और प्रतिद्वंद्वियों से उनकी जान को खतरा था।

बहुत सारे पंजाबी गायक और कलाकार गैंगस्टर की हिट लिस्ट में हैं। हाल के महीनों में इन गैंगस्टरों द्वारा फिरौती वसूलने के मामलों में कथित तौर पर वृद्धि हुई है। पॉलीवुड इंडस्ट्री के सूत्रों और पंजाब पुलिस ने कहा कि पिछले दो महीनों में कम से कम छह गायकों और अभिनेताओं ने 10-10 लाख रुपये की ‘सुरक्षा राशि’ का भुगतान किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मूसेवाला ने ऐसी कोई सीधी शिकायत नहीं की थी जिसमें उन्हें नई धमकियां मिली हों, लेकिन इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की एक रिपोर्ट में उन्हें गैंगस्टरों की हिट लिस्ट में शीर्ष पंजाबी कलाकारों में शामिल किया गया था। शनिवार को पंजाब पुलिस ने गायक की सुरक्षा आधी कर दी थी और इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के चार में से दो पुलिसकर्मियों को हटा लिया था। पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी। मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे जिनकी सुरक्षा पुलिस ने यह कहते हुए काट दी थी कि यह (फैसला) उनकी धमकी की धारणा (थ्रेट परसेप्शन) की एक नई समीक्षा के बाद किया गया था।

बता दें कि राज्य में इस महीने यह दूसरी बड़ी हिंसक घटना है। इससे पहले 9 मई को, हमलावरों ने मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से हमला किया था। वहीं पिछले महीने कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह की भी हत्या कर दी गई थी और कहा गया था कि इसके पीछे खेल को नियंत्रित करने को लेकर गैंगस्टरों के बीच हुई खींचतान एक वजह थी जिसके लिए पैसा विदेश से आया था।

GNI -Webinar
You Might Be Interested In

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd