Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » बद्रीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड

बद्रीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड

केदारनाथ/बद्रीनाथ (उत्तम हिन्दू न्यूज): बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। बर्फबारी के बीच भी श्रद्धालु धाम में दर्शन करने आ रहे हैं। बद्रीनाथ धाम में शुक्रवार शाम को अचानक मौसम बदलने के बाद बारिश और हल्की बर्फबारी शुरू हुई थी, जो शनिवार को भी जारी रही। धाम में पारा गिरकर 1 डिग्री पहुंच गया। इसके चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

केदारनाथ धाम में शनिवार सुबह से बर्फबारी जारी है। प्रदेश के पर्वतीय जिलों से लेकर मैदानी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दीपावली पर प्रदेश भर में ठंड बढ़ सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को दून का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को चमोली, पिथौरागढ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं।

इसके चलते पहाड़ से मैदान तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। हालांकि, 12 से 14 नवबंर तक प्रदेशभर में मौसम साफ रहेगा। यमुनोत्री धाम में भी शुक्रवार से बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बीच भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हो रहा है। चारधाम यात्रा अब अपने अंतिम चरण में चल रही है। 14 नवंबर को गंगोत्री धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे। 15 नवंबर को यमुनोत्री धाम और केदारनाथ धाम के कपाट भी शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। 18 नवंबर को बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होंगे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd