Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » ‘SPG मना कर रही थी लेकिन…’, लंच पर PM मोदी ने सांसदों को सुनाया पाकिस्तान में नवाज शरीफ के घर जाने का किस्सा

‘SPG मना कर रही थी लेकिन…’, लंच पर PM मोदी ने सांसदों को सुनाया पाकिस्तान में नवाज शरीफ के घर जाने का किस्सा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद भवन की कैंटीन में विभिन्न राजनीतिक दलों और देश के विभिन्न राज्यों से जुड़े सांसदों के साथ लंच किया। लंच के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पाकिस्तान दौरे का जिक्र किया और बताया कि कैसे वे नवाज शरीफ के घर गए जबकि SPG इसके लिए मना कर रहा था। उन्होंने कहा कि मैंने नवाज से बात की। उन्होंने अपना हेलीकॉप्टर भेजा और मैं उनके घर गया।

लंच पर बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और सांसदों के बीच राजनीतिक और व्यक्तिगत दोनों ही मुद्दों पर लंबी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोने, सूर्यास्त के बाद डिनर नहीं करने और अपनी विदेश यात्राओं के बारे में सांसदों को बताया। लंच के दौरान कोविड के संकट काल सहित कई अन्य मुद्दों पर भी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल पूछे।

प्रधानमंत्री ने खिचड़ी को अपना पसंदीदा डिश भी बताया। लंच का बिल प्रधानमंत्री मोदी ने ही पे किया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने वाले केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन ने बताया कि 8 सांसदों को प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसद भवन की कैंटीन में लंच करने का मौका मिला। नॉर्थ ईस्ट, लद्दाख एवं दक्षिण भारत सहित देश के कई हिस्सों और कई राजनीतिक दलों के सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ लंच किया।

एल. मुरुगन ने बताया कि सभी सांसद आश्चर्यचकित, लेकिन बहुत खुश थे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने लंच पर अपनी विदेश यात्राओं के बारे में बताया कि कैसे वह कराची गए, यह बताया कि वह कैसे काम करते हैं और सिर्फ साढ़े 3 घंटे सोते हैं, शाम को 6 बजे के बाद डिनर नहीं करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सांसदों ने चावल, खिचड़ी, पनीर की सब्जी, दाल और मिलेट्स के व्यंजन खाए। लंच के बाद बिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही पे किया।

उन्होंने इसे सभी सांसदों के लिए बहुत ही यादगार और लर्निंग लम्हा बताया। बता दें कि विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े 8 सांसदों को शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से फोन कर यह बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी उनसे मिलना चाहते हैं। जब ये सभी सांसद प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे तो थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री इनके सामने आए और मजाक करते हुए कहा कि मैं आप सबको सजा देने के लिए बाहर ले जाना चाहता हूं और इसके बाद वो सभी सांसदों को संसद भवन के पहले फ्लोर पर बने कैंटीन में ले गए।

प्रधानमंत्री मोदी के न्योते पर केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन, आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन, बीजेडी सांसद डॉ. सस्मित पात्रा, टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, बसपा सांसद रितेश पांडेय के अलावा भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, एस फांगनॉन कोन्याक और हिना गावित ने उनके साथ लंच किया।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd