Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » चंडीगढ़ में तेलंगाना CM की अपील, पूरे देश में आंदोलन चलाएं किसान; सही दाम देने वाले को दें वोट

चंडीगढ़ में तेलंगाना CM की अपील, पूरे देश में आंदोलन चलाएं किसान; सही दाम देने वाले को दें वोट

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को चंडीगढ़ में किसान नेताओं से बड़ी अपील की। उन्होंने कहा कि आंदोलन जारी रहना चाहिए। यह सिर्फ पंजाब, हरियाणा और दिल्ली नहीं बल्कि पूरे देश में होना चाहिए। किसान को फसल का सही दाम मिलने तक आंदोलन होना चाहिए। अगले चुनाव में भी वोट उसी को दें, जो फसल का सही दाम देने की बात कहे। उन्होंने कहा कि किसान चाहे तो सत्ता पलट सकता है।


इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन में मरे पंजाब-हरियाणा के 712 किसानों के परिवार को 3-3 लाख रुपए दिए। वहीं गलवान घाटी में शहीद हुए पंजाब के 4 सैनिकों के परिवार को 10-10 लाख की मदद दी। उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान और किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद रहे। सीएम राव ने कहा कि दिल्ली में बैठी सरकार कह रही है कि मीटर लगाओ। किसानों का खून चूसो। मैंने विधानसभा में कह दिया कि चाहे हमारी जान जाए लेकिन हम मीटर नहीं लगाएंगे। अगर कोई राज्य सरकार किसानों की मदद करना चाहती है तो केंद्र उसमें अड़ंगा लगा रहा है।

पूरे देश के लिए पंजाब का किसान मॉडल बनाएंगे: केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब किसान दिल्ली बॉर्डर पर आए तो हमारे पास एक फाइल आई। उसमें कहा गया कि सभी स्टेडियम को जेल बनाना है। जिसमें इन किसानों को बंद किया जाएगा। मैं भी आंदोलन से निकला हूं, मुझे पता था कि सरकार क्या करने वाली है। मैं समझ गया कि यह किसानों के आंदोलन को खत्म करने की साजिश है। हमने इससे इनकार कर दिया। इसके अलावा भी पानी, टॉयलेट आदि की मदद की। केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह दिल्ली में शिक्षा, सेहत और बिजली मॉडल बना, वैसे ही पंजाब में किसान का मॉडल बनाएंगे।

किसानों की स्थिति सुधारेगी सरकार: भगवंत मान
सीएम भगवंत मान ने कहा कि दुख बांटने से आधे रह जाते हैं। जान की कोई कीमत नहीं होती। हम इसका घाटा पूरा नहीं कर सकते। कमाऊ पुत्र के जाने से घर के चूल्हे की आग बुझ जाती है। मान ने कहा कि किसान आंदोलन में पंजाब के 543 किसान शहीद हुए। हरियाणा के किसानों को मिलाकर इनकी गिनती 712 है। इसके अलावा 4 परिवार गलवान घाटी में शहीद होने वाले सैनिकों के हैं। मान ने कहा कि पंजाब में किसानों की स्थिति सुधारने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

कांग्रेस को छोड़ नया फ्रंट बन रहा
इस कार्यक्रम को लेकर अब राजनीतिक तौर पर भी नए कयास लगने लगे हैं। देश में भाजपा के खिलाफ अब नया फ्रंट बन रहा है। हालांकि इसमें कांग्रेस शामिल नहीं है। आम आदमी पार्टी अब तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर को साथ मिला रही है। इसके अलावा केजरीवाल पश्चिम बंगाल की सीएम तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी के भी संपर्क में हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd