Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » गाजा के अस्पताल पर हमले के बाद बढ़ा तनावः अरब नेताओं के साथ बाइडन का शिखर सम्‍मेलन रद्द

गाजा के अस्पताल पर हमले के बाद बढ़ा तनावः अरब नेताओं के साथ बाइडन का शिखर सम्‍मेलन रद्द

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): व्हाइट हाउस ने पुष्टि की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मध्य पूर्व यात्रा का जॉर्डन हिस्सा रद्द कर दिया गया है। द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें बुधवार को जॉर्डन, मिस्र और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के नेताओं के साथ अम्मान में एक शिखर सम्मेलन में शामिल होना था, लेकिन जॉर्डन ने घोषणा की कि वह गाजा सिटी अस्पताल पर बमबारी के बाद बैठक को रद्द कर रहा है। मंगलवार को हुए इस हमले में सैकड़ों लोग मारे गए हैं।

इज़राइल ने कहा है कि विस्फोट के लिए फ़िलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के एक रॉकेट का मिसफायर ज़िम्मेदार था, लेकिन अरब दुनिया के अधिकांश लोगों ने इज़राइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) को दोषी ठहराया था।

Biden summit with Arab leaders canceled: टाइम्‍स ऑफ इजरायल के अनुसार, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा कि अम्मान शिखर सम्मेलन को रद्द करने का निर्णय जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला के साथ बाइडेन के परामर्श के बाद और अस्पताल विस्फोट के बाद फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास द्वारा घोषित ‘शोक के दिनों’ के आलोक में किया गया था।

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा कि बाइडेन ने किंग अब्दुल्ला को “गाजा के अस्पताल पर हमले में मारे गए निर्दोष लोगों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की, और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।” उन्‍होंने किसी विशेष पक्ष को इसके लिए दोषी नहीं ठहराया। इस बीच अमेरिका यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि हमला किसने किया था।

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा, “बाइडेन जल्द ही इन नेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से परामर्श करने के लिए उत्सुक हैं और आने वाले दिनों में उनमें से प्रत्येक के साथ नियमित रूप से और सीधे तौर पर जुड़े रहने पर सहमत हुए हैं।”

 

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd