Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » नए भारत का नया इतिहास लिखने की ओर देश बढ़ा रहा कदम: CM भजनलाल शर्मा

नए भारत का नया इतिहास लिखने की ओर देश बढ़ा रहा कदम: CM भजनलाल शर्मा

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा ही जीवन में प्रगति और परिवर्तन की संभावनाओं का मार्ग प्रशस्त करती है तथा यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सकारात्मक पहल से हमारा देश नए भारत का नया इतिहास लिखने की ओर कदम बढ़ा रहा है।

शर्मा शनिवार को सिरोही के ब्रह्माकुमारीज संस्थान में ‘स्वर्णिम राजस्थान’ अभियान के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान देश की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाई देने में सराहनीय प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा लोगों के स्वास्थ्य, समृद्धि और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए जल-जन अभियान, अन्न (मिलेट्स) अभियान तथा गोकुल गांव सर्वांगीण विकास अभियान का राज्य में आज शुभारंभ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के नवाचारों को बढ़ावा दिया जाए जिससे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित हो सकें।

मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि हमें नागरिक होने के कर्तव्यों का एहसास करना चाहिए और अंतिम पायदान पर खड़े जरूरतमंद व्यक्ति के बारे में सोचना चाहिए। शर्मा ने कहा कि हमारा छोटा सा कदम भी उनका जीवन बदल सकता है। उन्होंने कहा कि अन्न (मिलेट्स) के उत्पादन में हमारा प्रदेश देश में अग्रणी स्थान रखता है। राज्य सरकार भी प्रदेश में मिलेट्स को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है।

मुख्यमंत्री ने किया राज ऋषि ग्राम प्रदर्शनी का उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा आयोजित राज ऋषि ग्राम प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। शर्मा ने प्रदर्शनी में लगाई गई नशा मुक्त भारत अभियान, जल जन अभियान, योगिक खेती और अन्न मिलेट्स अभियान से संबंधित स्टॉल्स का अवलोकन किया। उन्होंने इस अवसर पर ‘नशा मुक्त भारत अभियान’ रिपोर्ट का विमोचन भी किया। कार्यक्रम के दौरान ब्रह्मकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी डॉ. दादी रतन मोहिनी ने शर्मा का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

मुख्यमंत्री का जन प्रतिनिधियों ने किया स्वागत
इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सिरोही जिले के मानपुर हवाई पट्टी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। पुलिस जवानों ने मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने शर्मा को पुष्प गुच्छ भेंटकर अभिनंदन किया। इस दौरान ग्रामीण विकास राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, विधायक समाराम, मोतीराम कोली, जिला प्रमुख अर्जुन राम, संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, डीआईजी पाली रेंज ओमप्रकाश, सिरोही जिला कलक्टर शुभम चौधरी, जिला पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd