Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » 14 जून को मनाया जाएगा भक्त कबीर जी का प्रकाशोत्सव

14 जून को मनाया जाएगा भक्त कबीर जी का प्रकाशोत्सव

जालंधर/उत्तम हिन्दू न्यूज
भक्त कबीर जी का प्रकाश उत्सव 14 जून को पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जाएगा और इससे एक दिन पहले 13 जून को शहर में शोभायात्रा सजाई जायेगी।
इस सम्बन्धित तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए जि़ला प्रशासकीय काम्पलैक्स में रखी बैठक दौरान विधायक शीतल अंगुराल और रमन अरोड़ा ने अधिकारियों को कहा कि समागम सम्बन्धित सभी पुख्ता प्रबंध समय पर यकीनी बनाए जाएं, जिससे समागम और शोभायात्रा में शामिल होने वाली संगत को किसी प्रकार की मुश्किल का सामना न करना पड़े।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित सरीन ने भरोसा दिलाया कि प्रकाशोत्सव और इस सम्बन्ध में सजाई जाने वाली शोभायात्रा सम्बन्धित जिला प्रशासन की तरफ से सभी जरूरी प्रबंध समय पर पूरे किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित अलग -अलग विभागों की जि़म्मेदारी निश्चित की गई है, जिससे प्रबंधों में किसी किस्म की कोई कमी न रहे।
बैठक में नगर निगम जालंधर को साफ़ -सफ़ाई, पीने वाले पानी के प्रबंध और सजावट, पंजाब स्टेट पावर निगम को समागम दौरान निर्विघ्न बिजली की स्पलाई और सेहत विभाग को मैडीकल टीमें, दवाओं, एंबुलेंस तैनात करने, फायर विभाग को फायर ब्रिगेड के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। इसके इलावा पुलिस को ट्रैफिक़ व्यवस्था और सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम करने के आदेश भी दिए गए। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को कहा कि समागम सम्बन्धित किये गए प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए आगे वाली बैठक 7 जून को की जाएगी। इस अवसर पर एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह और अलग -अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd