Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home »  भक्तांवाला डंप की जेसीबी मशीनें बंद करने का मामला : निगम कॢमयों का अल्टीमेटम, आज मसला हल न हुआ तो कूड़े की लिफ्टिंग होगी बंद

 भक्तांवाला डंप की जेसीबी मशीनें बंद करने का मामला : निगम कॢमयों का अल्टीमेटम, आज मसला हल न हुआ तो कूड़े की लिफ्टिंग होगी बंद

अमृतसर/दीपक मेहरा
भक्तांवाला स्थित डंप पर कूड़ा समेटने वाली दो जेसीबी मशीनों को बंद कर दिया गया। इसके बाद कूड़ा समेटने वाली गाडिय़ों के स्टाफ में भारी रोष है। ऑटो वर्कशाप यूनियन के चेयरमैन राज कुमार राजू ने स्पष्ट कह दिया कि सोमवार तक मसला हल नहीं हुआ तो निगम कर्मी हड़ताल पर चले जाएंगे। इससे शहर में कूड़े की लिफ्टिंग बंद हो सकती है। नगर निगम के भक्तांवाला स्थित कूड़े के डंप में कई साल से बिखरे कूड़ा-कर्कट को संभालने के साथ-साथ डंप में कूड़ा डालने वाली गाडिय़ों का रास्ता बनाने और फंसी गाडिय़ों को बाहर निकालने में जेबीसी मशीन का अहम रोल होता है। ऑटो वर्कशॉप यूनियन के चेयरमैन का कहना है कि ऑटो वर्कशॉप के इंचार्ज सचिव सुशांत भाटिया ने 2 जेसीबी मशीन को ऑटो वर्कशॉप में ही बंद करवा दिया है। इससे डंप में कूड़ा-कर्कट डालने वाली गाडिय़ों के ड्राइवरों में भारी रोष है।
उन्होंने बताया कि जेसीबी के काम न करने से कूड़ा-कर्कट डालने वाली गाडिय़ां डंप के बाहर ही कतार लगाकर खड़ी हो गई हैं। इसको लेकर ड्राइवरों को दिक्कत आ रही है। वहीं, ऑटो वर्कशॉप यूनियन का चेयरमैन होने के नाते उनको सैनिटरी इंस्पैक्टर और सैनिटरी सुपरवाइजरों के भी फोन आ रहे हैं। इसे लेकर जल्द ही मेयर करमजीत सिंह रिंटू और निगम कमिश्नर को सारी स्थिति से अवगत कराया जाएगा।

 

मांगें न मानी तो होगी पूर्ण हड़ताल
चेयरमैन राज कुमार राजू ने कहा कि इसके बावजूद भी उनकी मांग न मानी गई तो नगर निगम यूनियन सडक़ों पर उतर कर रोष प्रदर्शन करेंगी। इसके साथ-साथ नगर निगम में भी पूर्ण हड़ताल कर दी जाएगी। इसके बाद शहर में कूड़ा उठाने का काम भी प्रभावित होगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd