Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, कंपनी ला रही कमाल का फीचर

WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, कंपनी ला रही कमाल का फीचर

सैन फ्रांसिस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अपने यूूजर्स को बेेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए नए फीचर ‘फेवरेट कॉन्टैक्ट फिल्टर’ पर काम कर रहा है। जिससे यूजर्स अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को एक सेक्शन में ऐड कर सकेंगे। वेबबेटाइंफो द्वारा देखे गए नए फीचर में उल्लेख किया गया है कि यह व्हाट्सएप वेब अपडेट में एक चैट फिल्टर के साथ दिखाई देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट को चुनने की अनुमति देगी और उन्हें उन लोगों को मैन्युअल रूप से जोड़ने देगी, जिन्‍हें वह ऐड करना चाहते हैं। इस फि‍ल्टर से यूजर्स आसानी से उस तक अपनी पहुंच बना पाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है, यूजर्स को फेवरेट कॉन्टैक्ट को चुनने की अनुमति देकर यह फीचर उन्‍हें बातचीत करने की भी अनुमति देता है जिससे वह आसानी से उन तक पहुंच बना सकते हैं।

इसमें कहा गया है, यह फीचर न केवल फेवरेट कॉन्टैक्ट तक पहुंचने की प्रक्रिया को सरल बनाता है, बल्कि अनुकूलन की एक परत भी जोड़ता है, जिससे उन्हें अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप मैसेज भेजने के साथ कॉल करने की अनुमति मिलती है।

इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) से पहले अपने प्लेटफॉर्म पर तीसरे पक्ष के मैसेजिंग ऐप्स को अनुमति देने की तैयारी कर रहा है, जो मार्च में लागू होगा। व्हाट्सएप के इंजीनियरिंग निदेशक डिक ब्रौवर ने वायर्ड को बताया कि कंपनी 2 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ प्लेटफॉर्म पर इंटरऑपरेबिलिटी की पेशकश करने के लिए तैयार है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd