Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » तिहाड़ में सुरक्षाकर्मियों के कड़े पहरे के बीच CM केजरीवाल की कुछ यूं गुजरी पहली रात

तिहाड़ में सुरक्षाकर्मियों के कड़े पहरे के बीच CM केजरीवाल की कुछ यूं गुजरी पहली रात

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर-2 में बंद सीएम केजरीवाल की सेल में बेचैनी भरी पहली रात गुजरी। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जेल नंबर-2 पर सुरक्षाकर्मियों का लगातार कड़ा पहरा रहता है। जरूरत पड़ने पर त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) हस्तक्षेप करने के लिए तैयार रहते हैं। कैदियों पर नजर रखने के लिए 650 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, सीएम केजरीवाल ने सीमेंट के एक प्लेटफॉर्म पर आराम करते हुए कुछ समय बिताया और देर रात उन्हें अपने सेल में टहलते हुए देखा गया। सीएम केजरीवाल को लंच में घर का बना खाना दिया गया। उन्हें लंच और डिनर के लिए घर का बना भोजन खाने की अनुमति है। केजरीवाल को दिल्ली सरकार के अधिकारियों से भी मिलने की अनुमति है। जेल नंबर-2 में लगभग 650 कैदी हैं, जिनमें से लगभग 600 को दोषी ठहराया जा चुका है।

केजरीवाल हफ्ते में दो बार परिवार के सदस्यों से भी मिल सकते हैं, लेकिन उनके नाम उस लिस्ट में होने चाहिए जिसे जेल सुरक्षा द्वारा मंजूरी दी गई है। मधुमेह से पीड़ित सीएम केजरीवाल की हर रोज स्वास्थ्य जांच की जाएगी। सीएम केजरीवाल को टीवी देखने की भी अनुमति है। सीएम के लिए जेल की निर्धारित गतिविधियों को छोड़कर समाचार, मनोरंजन और खेल देखने के लिए 18 से 20 चैनल उपलब्ध हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd