Saturday, February 24, 2024
ई पेपर
Saturday, February 24, 2024
Home » अनिल मसीह पर देशद्रोह का पर्चा दर्ज हो : मनोज लुबाना

अनिल मसीह पर देशद्रोह का पर्चा दर्ज हो : मनोज लुबाना

चंडीगढ़/खुशविंदर धालीवाल : मेयर चुनाव विवाद पर हंगामा अभी तक जारी है। आप और कांग्रेस ने अपने सभी विंग को हर स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने के सख्त आदेश दिए है। युवा कांग्रेस चंडीगढ़ भी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है। मंगलवार को सेक्टर 35 के कांग्रेस भवन के सामने युवा कांग्रेस की ओर से मेयर चुनाव में हुई धांधली के विरोध में प्रदर्शन किया गया। 
प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता डिमांड कर रहे थे कि अनिल मसीह को गिरफ्तार किया जाए और जिस तरह से मेयर चुनाव में धांधली हुई है, मेयर चुनाव को रद्द किया जाए।
इसको लेकर यूथ कांग्रेस के प्रधान मनोज लुबाना का कहना था कि मेयर चुनाव में जिस तरह से धांधली हुई है, आप सबके सामने हैं। इसको लेकर वह पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह के मुंह पर कालिख पोत रहे हैं। अनिल मसीह ने लोकतंत्र का बड़ा मजाक बनाया है तथा उन पद देशद्रोह का पर्चा दर्ज होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।
गौरतलब है कि 30 जनवरी को हाईकोर्ट के आदेश पर चंडीगढ़ मेयर चुनाव हुआ था। इसमें भाजपा प्रत्याशी मनोज सोनकर ने चार मतों से जीत दर्ज की थी। भाजपा के पास कुल 14 पार्षद थे। वहीं एक मत सांसद किरण खेर का था। भाजपा प्रत्याशी को कुल 16 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस-आप प्रत्याशी को 12 मत मिले थे। जबकि गठबंधन के पास कुल 20 मत थे। चुनाव के दौरान आठ मतों को अमान्य करार दिया गया था। इस वजह से मेयर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी।
बीते कल सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल के माध्यम से मतपत्र, वीडियोग्राफी और अन्य सामग्री समेत चुनाव प्रक्रिया के पूरे रिकॉर्ड को संरक्षित करने का आदेश दिया। वहीं, अगली सुनवाई तक चंडीगढ़ निगम की आगामी बैठक को टालने का निर्देश भी दिया था।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd