Saturday, February 24, 2024
ई पेपर
Saturday, February 24, 2024
Home » राजस्थान में भी लागू होगा UCC कानून, सीएम भजनलाल ने दी मंजूरी; जल्द ही विधानसभा में किया जाएगा पेश

राजस्थान में भी लागू होगा UCC कानून, सीएम भजनलाल ने दी मंजूरी; जल्द ही विधानसभा में किया जाएगा पेश

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता पास करने की कवायद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित दो और राज्यों में इसे लागू करने का प्लान बन गया है। मध्य प्रदेश ने जहां इस पर विचार करने की बात कही है तो राजस्थान में भजनलाल सरकार ने जल्द ही यूसीसी का बिल विधानसभा में पेश करने का ऐलान कर दिया है। भाजपा सरकार की घोषणा के बाद राजस्थान में सियासत तेज हो सकती है।

UCC law will be implemented in Rajasthan also, CM Bhajanlal approved : राजस्थान के कैबिनेट मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने विधानसभा को बताया कि सरकार जल्द ही यूनिफॉर्म सिविल कोड पेश करेगी। उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधानसभा में यूसीसी बिल लाने की मंजूरी दे दी है। यदि समय मिलता है तो इसी सत्र में नहीं तो अगले सत्र में इसे लाया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि हर तरह के सामाजिक अन्याय को खत्म करने के लिए यह बिल समय की आवश्यकता है।

मौजूदा सत्र के दौरान वित्त मंत्री और डिप्टी चीफ मिनिस्टर दीया कुमारी बजट पेश करेंगी। मौजूदा सत्र में यूसीसी का बिल लाए जाने की संभावना कम है। अभी तक यह विधानसभा की वेबसाइट पर उपलब्ध कार्यसूची में नहीं है। इसमें प्रस्तावित विधेयकों और संशोधनों की सूचना होती है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव तक भाजपा सरकार यूसीसी पर कवायद तेज कर सकती है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd