Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » SGPC की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर के डेरे पर विजिलेंस की दबिश, 2 घंटे चली जांच; लैपटॉप और फोन लिए कब्जे में

SGPC की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर के डेरे पर विजिलेंस की दबिश, 2 घंटे चली जांच; लैपटॉप और फोन लिए कब्जे में

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पंजाब में एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बीबी जगीर कौर विजिलेंस के निशाने पर आ गईं हैं। शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने एसजीपीसी बीबी जगीर कौर के बेगोवाल स्थित डेरे पर दबिश देकर दो घंटे तक जांच की और नगर पंचायत की जमीन कब्जाने के मामले में बीबी से पूछताछ भी की।

vigilence raid on bibi jagir kaur : बीबी जगीर कौर संत प्रेम सिंह मुराले वाले डेरे की मुख्य सेवादार भी हैं और तीन माह पहले शिअद से अलग होने के बाद उन्होंने एसजीपीसी को चुनौती देने के लिए अलग कमेटी का गठन किया था। बीबी जगीर कौर के खिलाफ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर है, जिसमें उन पर नगर पंचायत बेगोवाल की जमीन कब्जाने का आरोप है। सूत्रों के अनुसार टीम ने बीबी के डेरे से लैपटॉप, फोन और जमीन से संबंधित दस्तावेज कब्जे में लिए हैं।

वहीं, इस मामले को लेकर बीबी जागीर कौर का बयान सामने आया है। जहां उन्होंने इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि उनके डेरे में 2 व्यक्ति आए थे, लेकिन विजिलेंस द्वारा दबिश का कोई मामला नहीं है। बीबी जागीर कौर ने कहा कि उनके डेरे में विजिलेंस की दबिश की खबरे मात्र अफवाह है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें चलाने से पहले मामले की जांच करना जरूरी है। बीबी जागीर कौर ने दावा किया है कि विजिलेंस ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की और वह शुक्रवार को बेगोवाल में मौजूद नहीं थीं बल्कि लुधियाना गई थीं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd