Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » विराट की वापसी, ठोका अर्धशतक, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

विराट की वापसी, ठोका अर्धशतक, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

मुम्बई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व कप्तान विराट कोहली (73) की फॉर्म में वापसी और ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद 40 रन की आतिशी पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को आठ विकेट से मात देकर टीम की प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा।

गुजरात ने कप्तान हार्दिक पांड्या की नाबाद 62 रन की शानदार कप्तानी पारी से 20 ओवर में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन बेंगलुरु ने 18.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। बेंगलुरु की 14 मैचों में यह आठवीं जीत रही और वह 16 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है लेकिन उसका नेट रन रेट माइनस में होना उसके लिए अंत में नुकसानदायक हो सकता है। बेंगलुरु की उम्मीदें अब दिल्ली के आखिरी मैच के परिणाम पर निर्भर करेंगी जिसका प्लस में रन रेट है। बेंगलुरु की जीत से पंजाब और हैदराबाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

विराट ने 54 गेंदों पर 73 रन में आठ चौके और दो छक्के लगाए और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी (44) के साथ ओपनिंग साझेदारी में 115 रन जोड़े। ग्लेन मैक्सवेल आने के साथ ही राशिद खान की गेंद पर बीट हुए लेकिन गेंद स्टंप्स को टच करते हुए निकल गयी। बेल्स में बत्ती भी जली लेकिन बेल्स गिरी नहीं और मैक्सवेल ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए चौके-छक्के उड़ाए। डुप्लेसी को आउट करने वाले राशिद ने विराट को स्टंप कराया। मैक्सवेल ने फिर दिनेश कार्तिक के साथ मैच निपटा दिया।

विराट कोहली के जिस अंदाज का आरसीबी को इंतजार था, वह आज देखने को मिला। वही पुराना आक्रामक अंदाज। यही वजह रही कि आरसीबी के ओपनरों ने पूरी तरह से डोमिनेट किया और गुजरात टाइटंस के दिए 169 के लक्ष्‍य को बौना साबित कर दिया। विराट को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने 47 गेंदों पर नाबाद 62 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। गुजरात ने आखिरी पांच ओवर में 50 रन जोड़े जिससे टीम एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंच सकी। एक समय 160 रन तक भी पहुंचते नजर नहीं आ रही थी गुजरात टाइटंस, लेकिन यह टीम एक बार फ‍िर एकजुट होकर जुटी और कमाल कर गई। देखा जाए तो मिलर का रोल इस बार अलग ही रहा है। उन्‍होंने बहुत अच्‍छा हार्दिक का साथ दिया। पहले बल्‍लेबाजी आई तो हार्दिक दोबारा फॉर्म में लौट आए।

रिधिमान साहा ने 22 गेंदों में 31 रन बनाये जबकि मैथ्यू वेड ने 13 गेंदों में 16 रन बनाये। डेविड मिलर ने 25 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 34 और राशिद खान ने छह गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे नाबाद 19 रन बनाये।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd