Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » चलती ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे स्टेशन पर ही महिला सुरक्षाकर्मियों ने कराई सेफ डिलीवरी

चलती ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे स्टेशन पर ही महिला सुरक्षाकर्मियों ने कराई सेफ डिलीवरी

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड के बोकारो रेलवे स्टेशन पर सोमवार की रात एक महिला यात्री का सफल प्रसव कराया गया। महिला की स्थिति ऐसी नहीं थी कि उसे प्रसव के लिए हॉस्पिटल ले जाया जा सके। प्रसूता और शिशु दोनों स्वस्थ हैं। डिलीवरी के बाद उन्हें बोकारो सदर हॉस्पिटल ले जाया गया।

Delivery in Train: बताया गया कि बिहार के नालंदा की रहने वाली पूजा देवी अपने पति वीरेंद्र कुमार के साथ सोमवार रात हटिया-पटना एक्सप्रेस पर सवार हुई थी। रांची से बोकारो के बीच मुरी के पास उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इसकी जानकारी कोच अटेंडेंट को दी गई। तब तक ट्रेन मुरी स्टेशन से खुल चुकी थी।

अंटेंडेंट ने इसकी सूचना बोकारो स्टेशन प्रबंधन को दी। रात लगभग दस बजे ट्रेन जब बोकारो पहुंची तो महिला सुरक्षाकर्मियों के सहयोग से प्रसूता को उतारकर स्टेशन पर स्थित आरपीएफ सहायता बूथ पर लाया गया।

रेलवे के चिकित्सक डॉ एचपी सिंह ने आरपीएफ की एसआई मीना कुमारी, सहयोगी मीरा कुमारी, मनीषा कुमारी और पिंकी डुमोलिया की मदद से सफल प्रसव कराया। डॉक्टर की देखरेख में प्लेटफार्म पर नवजात की किलकारी गूंजी तो प्रसूता सहित हर किसी के चेहरे पर मुस्कान थी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd