Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » कायराना हरकतः क्रिकेट विश्व कप के मैच से पहले हिमाचल के धर्मशाला में लिखे ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

कायराना हरकतः क्रिकेट विश्व कप के मैच से पहले हिमाचल के धर्मशाला में लिखे ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के धर्मशाला में होने वाले मैच से पहले शरारती तत्वों ने तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के घर हिमाचल प्रदेश के इस शहर में एक सरकारी भवन की दीवारों पर “खालिस्तान जिंदाबाद” लिख दिया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने नारे मिटा दिए हैं और मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Khalistani Slogan in Dharamshala: इससे पहले खालिस्तान के पोस्टर पिछले साल मई में यहां राज्य विधान सभा परिसर के मुख्य द्वार पर सामने आए थे। कांगड़ा जिले में स्थित धर्मशाला राज्य की राजधानी से लगभग 250 किमी दूर है। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और स्थानीय लोगों से भी कहा है कि वे पोस्टरों से खतरा महसूस न करें। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने , “यह शरारती तत्वों की करतूत है। हम इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। “सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने शिलालेख के फुटेज जारी किए, जिन्हें खालिस्तान समर्थक नारे के साथ विरूपित किया था।”

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) शनिवार को बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा। इसके बाद 10 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, 22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड और 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड होगा। धर्मशाला का एचपीसीए स्टेडियम पृष्ठभूमि में शक्तिशाली धौलाधार श्रृंखला के साथ देश के सबसे नए स्टेडियमों में से एक है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd