Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » X के मालिक मस्क बोले- मुझे विज्ञापन की जरूरत नहीं: एड के लिए ब्लैकमेल करने वाले भाड़ में जाएं

X के मालिक मस्क बोले- मुझे विज्ञापन की जरूरत नहीं: एड के लिए ब्लैकमेल करने वाले भाड़ में जाएं

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क ने बुधवार को यहूदी विरोधी कॉन्स्पिरेसी थ्योरी का समर्थन करने के लिए माफी मांगी। इसके साथ ही उन्होंने उन कंपनियों पर निशाना साधा, जिन्होंने हाल ही में उनके प्लेटफॉर्म पर एडवर्टाइजमेंट रोक दिए हैं। एलन मस्क न्यूयॉर्क टाइम्स की डीलबुक समिट में शामिल हुए थे।

मस्क ने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि वे विज्ञापन करें। अगर कोई विज्ञापन या पैसे के जरिए मुझे ब्लैकमेल करने वाला है तो भाड़ में जाओ इज दैट क्लियर? हे बॉब, यदि आप ऑडियंस में हैं, तो मुझे ऐसा ही लगता है।’

बॉब इगर डिज्नी के सीइओ हैं। वह भी इस समिट में शामिल हुए थे। बॉब ने कहा था, ‘जरूरी नहीं कि X के साथ जुड़ना हमारे लिए पॉजिटिव हो।’ हालांकि मस्क ने माना कि एडवर्टाइजर्स का लंबे समय तक बायकॉट X को दिवालिया बना सकता है। मस्क ने कहा, ‘यह एडवर्टाइजिंग बायकॉट, कंपनी को खत्म कर देगा। पूरी दुनिया को पता चल जाएगा कि उन एडवर्टाइजर्स ने कंपनी को खत्म कर दिया।’

डिज्नी, एपल और आईबीएम सहित लगभग 200 बड़े एडवर्टाइजर्स ने X पर अपना कैंपेन बंद कर दिया है। मस्क ने यहूदी समुदायों पर गोरे लोगों के खिलाफ नफरत को बढ़ावा देने का आरोप लगाने वाली पोस्ट का समर्थन किया था। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार यदि रोक जारी रहती है, तो इस तिमाही में कंपनी को 7.5 करोड़ डॉलर (करीब 600 करोड़ रुपए) तक का नुकसान हो सकता है।

इजराइल दौरा माफी के लिए नहीं
समिट के होस्ट ने मस्क से यह सवाल भी किया था कि क्या उनका हाल का इजराइल दौरा अपोलॉजी (माफी) टूर था? इस पर मस्क ने कहा- उनकी इजराइल यात्रा अपोलॉजी टूर (माफी के लिए) नहीं थी और यह उस सब के जवाब में नहीं थी। मस्क ने कहा कि वे एक अच्छे इंसान हैं, लेकिन वे लोगों को यह दिखाने के लिए “टैप डांस” नहीं करने वाले।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd